November 26, 2020

Uttar Pradesh Samachar

Hindi News, Today Hindi News, Uttar Pradesh News

लखनऊ : बुआ ने बबुआ के गठबंधन को कहा बाय-बाय, अकेले लड़ेगी विधानसभा उपचुनाव…

लखनऊ : लोकसभा चुनाव के हार के बाद सपा-बसपा गठबंधन को लेकर बसपा सुप्रीमो मायावती ने मंगलवार को मीडिया से प्रेस वार्ता किया। जिसमे मायावती ने सपा से गठबंधन के बारे में कबा हमारे रिश्ते बने रहेंगे। वही मायावती ने कहा चुनाव में ईवीएम की भूमिका सही नही रही है। वही मायावती ने साफ कर दिया कि उनकी पार्टी 11 सीटों ओर होने वाली आगामी विधानसभा उपचुनाव में अकेले लड़ेगी।

अखिलेश पार्टी सुधार ले तो फिर से करेंगे गठबंधन

मायावती ने कहा कि समाजवादी पार्टी में बड़े सुधार की जरूरत है, और अखिलेश यादव ने पार्टी को सुधारा तो बसपा उनके साथ फिर से गठबंधन कर लेंगी।

11 सीटों पर उपचुनाव बसपा अकेले लड़ेगी

मायावती ने कहा लोकसभा चुनाव में सपा-बसपा-रालोद के गठबंधन को वो सफलता नही मिली जिसकी उम्मीद थी। मायावती ने प्रेस वार्ता में साफ कहा कि उनकी पार्टी 11 सीटों पर यूपी में होने वाली विधानसभा उपचुनाव उनकी पार्टी अकेले लड़ेगी।

अखिलेश और डिंपल परिवार की तरह सम्मान दिए

बसपा प्रमुख मायावती ने कहा कि जब सपा-बसपा गठबंधन हुआ था तब से अखिलेश यादव और डिंपल यादव मुझे सम्मान देते रहे है। उन्होंने भी अपने पुराने गीले-शिकवे भूलकर परिवार की तरह आदर सम्मान देते रहे है।

राजनीतिक मजबूरियों को नही कर सकते नजरअंदाज

मायावती ने कहा उनके और अखिलेश के बीच बने पारिवारिक रिश्ते कभी नही खत्म होगें। हमारे रिश्ते सिर्फ राजनीतिक स्वार्थ के लिए नही बने है। ये रिश्ते सुख-दुख के मौके पर बने रहेंगे। लेकिन राजनीतिक मजबूरियों को भी नजरअंदाज नही किया जा सकता है।

यादवों का नही मिलने से सपा के मजबूत उम्मीदवार हारे

मायावती ने कहा कि अभी लोकसभा चुनाव में जो नतीजे आये है ऐसे में बहुत दुख से कहना पड़ रहा हूं कि समाजवादी पार्टी को यादव बहुल सीटों ओर भी वोट नही मीले है। यादव बहुल सीटों पर सपा के मजबूत उम्मीदवार भी हारे है।

ईवीएम को लेकर मायावती ने दिया बयान

मायावती ने कहा कि कन्नौज में डिंपल यादव और धर्मेंद्र यादव का हारना हमे बहुत कुछ सोचने को मजबूर करता है। हालांकि बीते चुनावों में ईवीएम में गड़बड़ी किसी से छिपी नही है। फिर भी ये हर ऐसी नही होनी चाहिए थी सपा में भीतर घात हुआ है।

You may have missed