March 8, 2021

Uttar Pradesh Samachar

Hindi News, Today Hindi News, Uttar Pradesh News

लखनऊ : नेशन विद नमो युवा संवाद-सुभाष यदुवंश के साथ कार्यक्रम का हुआ आयोजन

लखनऊ : लोकसभा चुनाव जैसे-जैसे नजदीक आरहे है भाजपा पूरे दम खम के साथ लुभाने में लगी इस क्रम में भाजपा युवा मोर्चा नेशन विद नमो युवा संवाद-सुभाष यदुवंश के साथ का आयोजन किया गया। जिसमे भाजपा युवा मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष सुभाष यदुवंश शुक्रवार को हुए युवा संवाद कार्यक्रम में श्री राम भद्राचार्य विकलांग विश्वविद्यालय चित्रकूट में मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित रहे।

इस दौरान भाजपा युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष सुभाष यदुवंश का जगह-जगह स्वागत सत्कार किये गए जिसमे चित्रकूट में मुरका, बरगढ़, भोरी,रानीपुर भट्ट सहित दर्जनों स्थानों पर भव्य स्वागत किया गया। जिसमे क्षेत्रीय एवं जिला के पदाधिकारियों ने कई जगहों पर भाजपा युवा मोर्चा सुभाष यदुवंश का जोरदार स्वागत किया।

इस दौरान भाजपा युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष सुभाष यदुवंश ने संबोधित करते हुए कहा कि देश की जनता एक बार फिर से नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री बनाना चाहती है। शिक्षित युवा चाहते हैं कि देश को नरेंद्र मोदी जैसा नेतृत्व एक बार फिर से मिले। इसके लिए भारतीय जनता पार्टी युवा मोर्चा एक अनोखा पहल कर रही है। जिसमे युवाओं को जोड़ा जा रहा है। इस दौरान सरकार द्वारा चलाई गई योजनाओं स्टार्टअप, इन्क्यूबेटर और कौशल विकास जैसे कार्यक्रम युवाओं के बारे में समझा रही है और उसी युवा शक्ति के दम पर मोदी को दोबारा प्रधानमंत्री बनाने में जुट गई है।

इससे पहले इस कार्यक्रम की शुरुआत भारतीय जनता युवा मोर्चा ने अपने नेशन विद नमो युवा संवाद कार्यक्रम आयोजित किया। वही इस कार्यक्रम की शुरुआत सुभाष यदुवंश ने राष्ट्रगान से किया। उसके बाद उन्होंने ने बताया कि नेशन विद नमो भाजपा युवा मोर्चा की एक ऐसी पहल है जिसका उद्देश्य भारत के शिक्षित युवाओं का एक ऐसा प्रसार (नेटवर्क) बनाना है जो नरेन्द्र मोदी को 2019 में दोबारा प्रधानमंत्री बनाने के लिए अपना योगदान करना चाहते हैं। नेशन विद नमो से जुड़ने के लिए सुभाष यदुवंश ने युवाओं को मोबाईल नम्बर 8000780007 पर मिस्ड कॉल करने के लिए एवं www-nationwithnamo.com पर लोगों को रजिस्टर करने के लिए प्रेरित किया।

इस दौरान उन्होंने उपस्थित सभी लोगों को अपना फ़ोन निकालकर उसी समय मिस्ड कॉल देने के लिए भी प्रेरित किया, और उन्होंने बताया कि कॉलेज के छात्र नेशन विद नमो के वालंटियर बनकर युवा मोर्चा और भाजपा से जुड़ सकते हैं एवं नेशन विद नमो के कैंपस एम्बेसडर बनकर भाजपा के चुनावी अभियानों में अधिक सक्रिय भूमिका निभा सकते हैं। उन्होंने वहां उपस्थित युवाओं को नेशन विद नमो की वेबसाइट पर जाकर अपना ‘पहला वोट मोदी को’ देने के लिए भी प्रेरित किया। इसके बाद उन्होंने संवाद को इंटरैक्टिव बनाते हुए कॉलेज के छात्रों के कुछ प्रश्नों का उत्तर दिया।

उन्होंने युवाओं के रोज़गार को ध्यान में रखते हुए विस्तार में स्टार्टअप इंडिया, मुद्रा योजना, डिजिटल इंडिया, कौशल विकास योजना के बारे में बताया और ये भी बताया की जो युवा राजनीती में रूचि रखते हैं किन्तु पढाई के साथ राजनीति में कोई सहयोग नहीं दे पाते, वे लोग हमारे नेशन विथ नमो कैंपेन के साथ जुड़कर सहयोग दे सकते हैं। इस आयोजित कार्यक्रम में 300 से अधिक कॉलेज के विद्यार्थी उपस्थित रहे। जिसमे सुभाष यदुवंश ने विस्तार में मोदी सरकार की उपलब्धियों के बारे में बताया और युवाओं को एक वोट का महत्त्व बताते हुए सभी छात्रों से वोट देने को अपील भी किया। और सभी को वालंटियर बनने के लिए प्रोत्साहित किया।

उक्त बातो में उन्होंने कहा उन्होंने कहा की सिर्फ सरकारी नौकरियों की वृद्धि से देश का विकास नहीं होगा बल्कि देश में जो युवा खुद का व्यवसाय करते हैं, जिनकी सहायता के लिए कॉलेज में स्टार्टअप इन्क्युबेटर्स का निर्माण हुआ। इतनी सारी युवाओं के विकास के लिए जो योजना बनी, इनसे देश का विकास होगा, जब हमारा युवा नौकरी पाने की नहीं बल्कि नौकरी देने की बात करेगा। भारतीय जनता युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष सुभाष यदुवंश कार्यक्रम के बाद प्रदेश अध्यक्ष सुभाष यदुवंश ने भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ कार्यकर्ता राम बरन यादव के घर जाकर कार्यकर्ताओं के साथ भोजन किया।

राम बरन यादव ने कहा कि हमारे बीच के कार्यकर्ता को भाजपा ने इतने महत्वपूर्ण पद का दायित्व देकर समाज का सम्मान बढ़ाया है। भाजपा ऐसी पार्टी है जहां सभी को मौका मिलता है। मेरे घर आके जमीन पर भोजन करके हमे अध्यक्ष ने अपनेपन का एहसास कराया।

इस क्रम में सुभाष यदुवंश ने कहा कि चित्रकूट प्रवास के दौरान राम बरन यादव भाजपा कार्यकर्ता ने फ़ोन पर कहाँ कि भोजन हमारे ही घर रहेगा जिसे सहर्ष स्वीकार कर लिया। भाजपा एक ऐसी पार्टी है जो यहां पर कार्यकर्ता कुछ भी बन सकता है। भाजपा में परिवारवाद ना होके काम करने वालो को महत्व मिलता है।

भाजयुमो प्रदेश के मंत्री क्रिकेट कप के प्रदेश संयोजक पुरुषार्थ सिंह ने कहा कि कल से क्रिकेट कप का शुभारंभ शुरू होगा जिसमें मुख्य रूप से मुख्य अतिथि भाजयुमो प्रदेश अध्यक्ष सुभाष यदुवंश लखनऊ महानगर में उद्घाटन करेंगे उसके साथ-साथ ही पूरे प्रदेश के 94 संघात्मक जिलों में उद्घाटन होगा जहा मुख्य अतिथि के तौर पर भाजयुमो के प्रदेश और क्षेत्र के पदाधिकारी जिलों में उपस्थित रहेंगे।

भाजयुमो प्रदेश मीडिया प्रभारी धनंजय शुक्ला ने यह जानकारी दिया कि इस कार्यक्रम में क्षेत्रीय और प्रदेश के पदाधिकारी मुख्य रूप से उपस्थित रहे। जिसमे भाजयुमो क्षेत्रीय अध्यक्ष विकास दुबे, प्रदेश उपाध्यक्ष शिवबीर भदवारिया, अजीत गुप्ता, प्रदेश मंत्री प्रमोद विश्वकर्मा, प्रदेश संयोजक अनुभव द्विवेदी, संतोष जैसवाल, सचिन अवस्थी, क्षेत्रीय उपाध्यक्ष अमन शुक्ला, चित्रकूट के भाजपा जिला अध्यक्ष चंद्रिका प्रसाद उपाध्याय, भाजपा युवा मोर्चा के जिलाध्यक्ष मनोज कुशवाहा, समेत अन्य क्षेत्रीय पदाधिकारी व कार्यकर्ता उपस्थित रहे।