November 26, 2020

Uttar Pradesh Samachar

Hindi News, Today Hindi News, Uttar Pradesh News

मिर्जापुर : सरकार किसानों की आय दुगनी कर साथ जीवन स्तर सुधारने का प्रयास कर रही है : अनुप्रिया पटेल

मिर्जापुर : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को गोरखपुर से किसानों के लिए पीएम किसान निधि योजना का शुभारंभ किया। वही इसी क्रम में मिर्जापुर में केंद्रीय स्वास्थ्य व परिवार कल्याण राज्यमंत्री अनुप्रिया पटेल ने रविवार को सिटी ब्लाक परिसर में पीएम किसान सम्मान निधि योजना के शुभारंभ के अवसर पर कहा…

सरकार योजना के साथ सबका साथ सबका विकास के मूल मंत्र पर चलने वाली सरकार ने कृषि उत्पादकता को बढ़ाने के लिए किसानों की आय को दुगना करने के लिए अपनी कटिबद्धता को इस योजना के माध्यम से उजागर किया है।

उन्होंने ने कहा कि सरकार किसानों की आय दुगनी कर किसानों के जीवन स्तर को सुधारने का कार्य कर रही है। जैसे मत्स्य पालन गैर परंपरागत खेती को बढ़ावा देने के लिए किसानों को क्रेडिट कार्ड की क्षमता और सुविधाओं में भी वृद्धि किया जा रहा है। अब गैर परंपरागत खेती के लिए किसानों को अब केसीसी पर 3 लाख तक मिलेगा।

जिलाधिकारी अनुराग पटेल ने जिले के 2 लाख 25 हजार किसानों का डाटा शासन को भेज दिया है। जिसमे प्रथम चरण में 68 हजार किसानों के खातों में 2 हजार की पहली किस्त आज भेजी जा रही है। जल्दी ही शेष किसानों के खातों में धनराशि भेजी जाएगी।

You may have missed