बुलंदशहर : बुलंदशहर हिंसा का मुख्य आरोपी पुलिस के शिकंजे में

बुलंदशहर : बुलंदशहर हिंसा पिछले साल 3 दिसंबर को भड़की हिंसा मुख्य आरोपी व बजरंग दल का जिला संयोजक योगेश राज को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

यूपी के बुलंदशहर बीते साल 3 दिसंबर को भड़की हुई हिंसा का मुख्य आरोपी व बजरंग दल का जिला संयोजक योगेश राज गिरफ्तार कर लिया गया है। हिंसा के करीब एक माह बाद पुलिस के हाथ आया है।

बता दे कि योगेश राज पर हिंसक भड़काने का आरोप है। भीड़ द्वारा हिंसा भड़काने पर इंस्पेक्टर सुबोध कुमार की हत्या कर दी गयी थी। वही पुलिस ने बीती देर रात योगेश को गिरफ्तार कर लिया है। जबकि अभी तक पुकिस द्वारा योगेश की गिरफ्तारी का खुलासा नही किया गया है। जानकारी अनुसार मुख्य आरोपी की गिरफ्तारी पर एसएसपी प्रेस कांफ्रेंस कर सकते है।

वही एक आरोपी कलुआ ने पुलिस को बताया की 3 दिसंबर को वह सड़को को अवरुद्ध करने के लिए पेड़ गिरा रहा था। पुकिस निरीक्षक के मना करने के पर उसने अधिकारी पर कुल्हाड़ी से वार कर दिया। इसी दौरान पुलिस ने 27 दिसंबर को आरोपी नट को गिरफ्तार किया गया था। कुल्हाड़ी से हमले के बाद इंस्पेक्टर सुबोध कुमार की गोली मारकर हत्या कर दी गयी। गौ हत्या और भीड़ को हिंसा भड़काने के मामले में 18 दिसंबर को 5 लोगो को पुलिस ने गिरफ्तार किया था।

क्या था मामला

महवा गाव के समीप गाय का शव मिलने से हिंसा हुई थी। वही हिंसा के दौरान निरीक्षक इंस्पेक्टर सुबोध कुमार व एक व्यक्ति की मौत हो गयी थी। वही चिंग्रावती पुलिस चौकी पर हिंसा के बाबत स्याना थाने में 27 नामजद व 50- से 60 अज्ञात लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई थी। इस दौरान सेना के जवान जितेंद्र मलिक को गिरफ्तार किया गया था। जिसे हिरासत में रखा गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *