November 24, 2020

Uttar Pradesh Samachar

Hindi News, Today Hindi News, Uttar Pradesh News

प्रधानमंत्री का वाराणसी और गाजीपुर दौरा आज,देंगे करोड़ो की सौगात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को वाराणसी और गाजीपुर के दौरे पर है। से बताने की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने संसदीय क्षेत्र में साढे 4 सालों में इनका 16वा दौरा है।

पीएम मोदी इससे पहले गाजीपुर में राजकीय मेडिकल कॉलेज की आधारशिला रखेंगे, तो वही कई परियोजनाओं की सौगात भी देंगे। इसी दौरान पीएम महाराजा सुहलदेव के नाम डाक टिकट जारी करेंगे। इस बार पीएम मोदी वाराणसी को पौने तीन सौ करोड़ की 29 परियोजनाओं की सौगात देने आ रहे है। पीएम मोदी के आगमन को देखते हुए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए है। छह हजार से अधिक सुरक्षाकर्मियों की तैनाती की गई है।

कार्यक्रम में रहेंगे मौजूद

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ उत्तर-प्रदेश के राज्यपाल रामनाईक, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, रेल मंत्री मनोज सिन्हा, कृषि मंत्री सूर्य प्रताप साही के अलावा ईरी और वस्त्र मंत्रालय के अधिकारी भी रहेंगे मौजूद।

क्या है समय सारणी

1- पीएम मोदी के प्रोटोकॉल की मुताबित पीएम दोपहर 12 बजे लालबहादुर शास्त्री बाबतपुर एयरपोर्ट पहुचेंगे। वहां से वायु सेना के हेलीकॉप्टर से गाजीपुर के आरटीआई करीब 12:30 बजके पहुचेंगे।

2- गाजीपुर में आरटीआई मैदान से जनसभा को करेगे संबोधित, इस दौरान महाराजा सुहलदेव पर डाक टिकट जारी करेंगे।

3- गाजीपुर से वाराणसी के लिए 2 बजे लौटेंगे।

वाराणसी के दो कार्यक्रम में होंगे सम्मिलित

पीएम मोदी के गाजीपुर से वाराणसी सीधे भुल्लनपुर के पी0एस0सी0 मैदान में बने हेलीपैड पहुचेंगे। यहां से सड़क मार्ग से चांदपुर में अंतरराष्ट्रीय चावल अनुसंधान केंद्र का शुभारंभ करेगे। इस दौरान पीएम कृषि वैज्ञानिकों से संवाद करेगे। यहां से पीएम मोदी बड़ालालपुर में स्थित ट्रेड फैसिलिटी सेंटर पहुचेंगे।वह ओडिओपी योजना के तहत 11 जिल्व के 2 हजार हस्तशिल्पियों और बुनकरों से संवाद करेगे। इसी दौरान पीएम दूरसंचार विभाग के 4 लाख कर्मचारियों के लिए कंपरिहनेसिव कंप्रिहेंसिव पेंशन स्कीम का शुभारंभ करेंगे। तो वही हस्तशिल्पियों की प्रदर्शनी को भी देखेंगे।