May 9, 2021

Uttar Pradesh Samachar

Hindi News, Today Hindi News, Uttar Pradesh News

पर्थ टेस्ट : ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 146 रन से किया पराजित, सीरीज 1-1 बराबर

पर्थ टेस्ट के पांचवे दिन ऑस्ट्रेलिया के धारदार गेंदबाजी के आगे भारतीय बल्लेबाज ने घुटने टेक दिए इससे पहले भारतीय पारी पाँचवे दिन की शरुवात होने से पहले 112 रनों से आगे खेलना शुरू किया था। भारतीय टीम ने अपने 5 विकेट सिर्फ 28 रन के अंदर ही गवा बैठे।

भारत की खराब शुरुआत

ऑस्ट्रेलिया के 287 रन के लक्ष्य का पीछा करते उतरी भारत ने दूसरे क्रिकेट टेस्ट के चौथे दिन चायकाल तक दूसरी पारी में 15 रन पर ही दो विकेट गंवाकर खराब शुरुआत किया। जबकि भारत को जीतने के लिए तब भी 272 रन की जरूरत थी। उस वक्त भारतीय टीम के पास जितने के लिए 8 विकेट शेष थे। परंतु चाय के समय सलामी बल्लेबाज मुरली विजय 6 रन स्कोर बनाकर क्रीज पर थे। अपना विकेट वही भारतीय कप्तान विराट कोहली अपना खाता तक खोले थे।

ऑस्ट्रेलिया का शानदार प्रदर्शन

ऑस्ट्रेलिया टीम ने अपने गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर पर्थ स्टेडियम में खेले गए दूसरे टेस्ट क्रिकेट मैच के मंगलवार को पांचवें और आखिरी दिन भारत को 146 रन से हराकर चार मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली। 287 रनों के लक्ष्य का पीछा कर रही भारतीय टीम पांचवें और आखिरी दिन लंच से पहले ही 140 रन पर ऑलआउट हो गई। भारत की तरफ से सर्वाधिक रन अजिंक्य रहाणे और ऋषभ पंत ने 30-30, हनुमा विहारी ने 28, मुरली विजय ने 20 और कप्तान विराट कोहली ने 17 रन बनाए। बाकी के बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा तक नही पहुच पाए। ऑस्ट्रेलिया के लिए मिचेल स्टार्क और नाथन लॉयन ने 3-3 जबकि जोश हेजलवुड और पैट कमिंस ने 2-2 विकेट लिए।भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरा टेस्ट मेलबर्न में 26 सितम्बर को खेला जाएगा।