May 9, 2021

Uttar Pradesh Samachar

Hindi News, Today Hindi News, Uttar Pradesh News

जौनपुर : हर्षोल्लास के साथ मनाया गया स्वामी कृष्णानंद जी की जयंती

जौनपुर : जिले के सुजागंज में श्री स्वामी कृष्णानंद महाराज जी का 22 दिसंबर क्षेत्र के श्री स्वामी कृष्णानंद जी महाराज इंटर कॉलेज बेलवार में स्वामी जी का जन्म दिवस हर्षोल्लास पूर्वक मनाया गया।

जिले के सुजागंज में श्री स्वामी कृष्णानंद महाराज इंटर कॉलेज बेलवार मे शनिवार को स्वामी जी का जन्म दिवस समारोह का आयोजन किया गया जहाँ महाराज जी का जन्म बहुत हर्षोल्लास पूर्वक मनाया गया। इसी के साथ सुंदरकांड का पाठ के साथ यज्ञ कर स्वामी जी के प़तिमा पर फूल माला अर्पित कर पूजन अर्चन किया गया।

बताया जा रहा है कि यह विद्यालय कृष्णानंद जी महाराज के अथक प्रयासों द्वारा सन 1952 में यह कालेज खोला गया था। जहाँ इस विद्यालय को सन 1957 में मान्यता मिली थी वही आज इस विद्यालय से पढ़ कर निकले हुए बहुत से छात्र आईएएस-पीसीएस रैंक के अधिकारी बन चुके हैं और क्षेत्र में इस विद्यालय का नाम गौरवान्वित कर रहे हैं। स्वामी जी के जन्मोत्सव का भव्य कार्यक्रम का आयोजन कालेज प्रबंधक समिति के अध्यक्ष राजेश कुमार मिश्रा के संरक्षण में संपूर्ण कार्य पूर्ण किया गया जहां पर उपस्थित छात्र-छात्राएं एवं विद्यालय के प्रधानाचार्य और अध्यापक गण तथा विद्यालय कार्य समिति के पदाधिकारी क्षेत्र के गणमान्य लोग उपस्थित रहे।