जौनपुर : सिंगरामऊ थाने में फैले गंदगी को देख थाना अध्यक्ष ने चलाया स्वछता अभियान

जौनपुर : सिंगरामऊ थाना क्षेत्र में थाने में काफी दिनों से साफ-सफाई नही हुई था। जगह-जगह गंदगी फैली होती थी। मगर थाना अध्यक्ष सिंगरामऊ ने इस बात को ध्यान देते हुए थाने परिसर में साफ-सफाई करवा दिया।

नही दिखती अब परिसर में गंदगी

सिंगरामऊ थाना परिसर में अब नही दिखती गंदगी और जंगल झाड़ थाना अब स्वच्छ व साफ़ हो गया है। यह हम नहीं थाने में आने-जाने वाले लोग बता रहे हैं।

दिखता था गंदगी का ढ़ेर

बता दें इससे पहले थाना परिसर में काफी दिनों से साफ-सफाई नही हुई थी वही थानाध्यक्ष सिंगरामऊ ने इस बात को ध्यान में रखते हुए थाना परिसर की सफाई करवा दिया। जिससे थाने के अंदर कॉफी समय से जंगल-झाड़ से पटा हुआ परिसर साफ-सुथरा हो गया।

कूड़ा न फेकने को किया अपील, लगाए गए कूड़ेदान

थाना परिसर में इधर-उधर कोई कुछ सामान ना फैंक सके इसलिए थाना परिसर में डस्टबिन भी लगवा दिया गया। वही थाना हरा-भरा दिख सके इस बात को ध्यान में रखते हुए थाना परिसर में जवानों की ओर से विभिन्न प्रकार के पौधों-रोपण भी किया गया। थाना परिसर में लगे फूलों के पौधे वहाँ आने वाले लोगों को काफी आकर्षित भी करते हैं। परिसर में पौधे लगने से जहां स्वच्छता बनी रही वहीं पर्यावरण भी सुरक्षित रहेगा।

थानाध्यक्ष दुर्गेश्वर मिश्रा का कहना है कि स्वच्छता स्वस्थ रहने के लिए अहम जरूरी है स्वच्छ रहे व एक पौधा लगाये तभी हम स्वच्छ हवा ले सकते हैं हर नागरिक को अपने स्वेच्छा से साफ सफाई पर ध्यान देना चाहिए स्वच्छता ही जीवन है यह स्वस्थ जीवन का आधार है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *