November 30, 2020

Uttar Pradesh Samachar

Hindi News, Today Hindi News, Uttar Pradesh News

जौनपुर : सपा नेता की गुंडागर्दी,महिलाओं को लाठिया से पिटाई का वीडियो वायरल,पार्टी से निष्कासित

जौनपुर : समाजवादी पार्टी के ब्लाक प्रमुख दीपचंद्र सोनकर के ललकारने पर जमीन व रास्ते के विवाद को लेकर महिलाओं की सरेआम पिटाई करवाई जो इसका वीडियो वॉयरल होने से हुई किरकिरी, पार्टी से निष्कासित।

जौनपुर जिले के सरायख्वाजा थाना क्षेत्र के ककोरगहना गाँव का है। सोशल मीडिया पर तेज़ी से एक वीडियो वॉयरल हो रहा है जिसमें एक व्यक्ति कुछ महिलाओं को पीट रहा है। वही महिलाओं का आरोप है कि करंजाकला ब्लाक प्रमुख दीपचंद सोनकर अपने गुर्गों के साथ इनकी खेती की जमीन पर जबर्दस्ती कब्जा करना चाहते है। जिसका विरोध करने पर ब्लाक प्रमुख के इशारे पर गुंडों ने लाठी डंडे से जमकर पिटाई कर दी। इस मामले में स्थानीय थाने में तहरीर के आधार पर मुकदमा भी दर्ज हो चुका है लेकिन सवाल यह है कि वीडियो में ब्लाक प्रमुख साफ-साफ अपशब्दों का प्रयोग करते हुए अपने गुर्गे को महिलाओं के पीटने का निर्देश दे रहा है बावजूद इसके पुलिस घटना के एक सप्ताह बाद भी हाथ पर हाथ धरे बैठी हुई है। मामले में स्थानीय थाने में तहरीर के आधार पर मुकदमा भी मामूली धारा में दर्ज हो चुका था शुक्रवार को एसपी दिनेशपाल सिंह ने सीओ सदर विनय को पुलिस की कार्यप्रणाली की जांच भी सौंप दी है। गौरतलब हो कि सपा सरकार में राज्यमंत्री रहे और वर्तमान में मछलीशहर के विधायक जगदीश सोनकर के भाई करंजाकला के ब्लाक प्रमुख दीपचंद सोनकर बीते 14 दिसम्बर को उक्त गांव में अपने साथियों के साथ गये हुए थे। उन्होंने बताया कि वे पंचायत करने गये थे वहां पथराव शुरु हो गया था। इस कांड से उनका कोई लेना देना नहीं है वहीं महिला का आरोप हैं कि ये लोग उपजाऊ जमीन पर कब्जा करने के इरादे से आये थे। जब इस बात की भनक संबंधित लोगों को हुई हम महिलाएं विरोध करने लगे तो उनके साथियों ने लाठियों से पीटना शुरु कर दिया। फिलहाल पूरे मामले की जांच एसपी के आदेश पर सीओ सदर कर रहे है।

सपा सरकार में रह चुके है मंत्री

समाजवादी पार्टी के सरकार में राज्यमंत्री रह चुके व वर्तमान में शाहगंज के विधायक जगदीश सोनकर के भाई करंजाकला के ब्लाक प्रमुख दीपचंद सोनकर बीते कुछ दिन पहले 14 दिसम्बर को उक्त गांव में अपने गुर्गों के साथ गये हुए थे।

क्या है मामला

दरअसल मामला यह है कि ब्लाक प्रमुख व उनके लोग उपजाऊ जमीन पर कब्जा जमाने के इरादे से गये थे। जहाँ इसकी भनक संबंधित लोगों को हुई तो महिलाओं ने इसका विरोध किया। फिर ब्लाक प्रमुख को नागवार लगी और उन्होंने गाली देते हुए अपने गुर्गों को भेजकर उन महिलाओं को पीटवाना शुरु कर दिया। इस घटना के एक सप्ताह हो गये लेकिन पुलिस कार्रवाई करने के बजाय मुकदमा दर्ज कर अपने कर्तव्यों की पालन करना भूल गयी। जब इस घटना के बारे में थानाध्यक्ष से पूछा गया तो उन्होंने बताया कि मुकदमा दर्ज हो चुका है।गिरफ्तारी के विषय में पूछने पर विधिक कार्रवाई की बात करने लगे और जब यह बताया गया कि वीडियो में सब साफ-साफ दिख रहा है तो इस पर उनकी बोलती बंद हो गयी। वही पीड़ित महिलाओं का आरोप हैं कि करंजाकला ब्लाक प्रमुख दीपचंद सोनकर अपने साथियों के साथ इनकी खेती की जमीन पर जबर्दस्ती कब्जा करना चाह रहे थे जिसका विरोध करने पर ब्लाक प्रमुख के इशारे पर लोगों ने लाठी डंडे से जमकर पिटाई कर दी।

समाजवादी पार्टी ने किया आरोपियों की किया निष्कासित

महिलाओं से अभद्र व्यवहार व मारने के लिए ललकारने का वीडियो वायरल होते ही समाजवादी पार्टी के ब्लॉक प्रमुख पर गाज गिर गई। मामला का संज्ञान मिलते ही समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सपा ब्लॉक प्रमुख दीप चन्द को पार्टी से निष्कासित कर दिया। ब्लॉक प्रमुख सपा विधायक जगदीश सोनकर के भाई है। वीडियो में दीपचंद गुंडों के साथ महिलाओं को गालियाँ दे रहे है। उनके गुंडे महिलाओ को पिट रहे है। यह वीडियो समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने देखते ही दीप चन्द को पार्टी से निष्कासित कर दिया।

क्या कहा सपा राष्ट्रीय अध्यक्ष ने..?

सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने मामले को संज्ञान लेते हुए कहा कि महिलाओं पर अत्याचार व अभद्र व्यवहार करने वाले सभी नेताओं एवं कार्यकर्ताओं को समाजवादी पार्टी निष्कासित करती है। वही सरकार से यह माँग करती है कि घटना में लिप्त सभी आरोपियों पर कार्रवाई की जाए।

पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया है। वही पुलिस अन्य आरोपियों की तलाश कर रही है।

You may have missed