March 3, 2021

Uttar Pradesh Samachar

Hindi News, Today Hindi News, Uttar Pradesh News

जौनपुर : विवादित बयान मामले पर कुलपति के खिलाफ कोर्ट में परिवादी दाखिल

जौनपुर : पिछले कुछ दिनों पहले पूर्वांचल विश्विद्यालय के कुलपति द्वारा दिया गया विवादित बयान पर परिवादी वकील विकास तिवारी ने कुलपति के खिलाफ सीजेएम राहुल आनंद के कोर्ट में परिवार वाद दाखिल किया है।

पूर्वांचल विश्वविद्यालय के कुलपति राजाराम यादव द्वारा दिया गया विवादित बयान गाजीपुर में छात्रों को हत्या के उकसाने वाले बयान पर वकील विकास तिवारी ने कुलपति के खिलाफ सीजेएम राहुल आनंद की कोर्ट में परिवारवाद दाखिल कर दिया है।

वकील विकास तिवारी ने कोर्ट में परिवाद पत्र दाख़िल कर आरोप लगाया है, कि बीते दिनों 28 दिसंबर गाजीपुर में पूर्वांचल विश्विद्यालय के कुलप्रति प्रोफेसर राजाराम यादव ने अपने संबोधन में कहते हुए कहा था।

छात्र हो तो कभी मेरे पास रोते हुई मत आना, किसी से झगड़ा हो तो उसकी पिटाई कर देना, बस चले तो मर्डर करके आना। उसके बाद जो होगा हम देख लेंगे।

वही इस मामले में परिवादी के अलावा इन बातो को बहुत से लोगो प्रिंट मीडिया व इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के द्वारा 30 दिसंबर को ने देखा था। जिससे उनसभी के भावनाओ को आहत पहुची थी। वही परिवादी के वकील के बताया कि कुलपति ने उच्च और जिम्मदार पद पर होते हुए भी कानून के निर्देशों की अवेहलना कर बाते कहि। जिससे छात्रों को उन्माद,उत्तेजना को बढ़ावा मिला। कुलपति ने देश की एकता और अखंडता को तोड़ने का प्रयास किया है।

छात्रों को हत्या के लिए उकसाने व जिससे लोक शांति भंग करने की संभावना पैदा हुई। वही इस कथन के समर्थन में अरुण जेटली बनाम स्टेट ऑफ यूपी की हाईकोर्ट की रूलिंग का हवाला दिया गया। वही विभिन्न अखबारों की कटिंग सबूत के तौर पर दाखिल किया गया। जिसमें परिवादी ने आरोपी कुलपति को तलब कर दंडित करने की कोर्ट से मांग किया है। वही कोर्ट कुछ बिंदुओ पर बहस हुई जो मंगलवार को पत्रावली दोबारा पेश की जाएगी।

You may have missed