जौनपुर : मुंगराबादशाहपुर पर बरसठी ब्लाक को टू-लेन जोड़ने को मिली मंजूरी

जौनपुर : बरसठी व मुंगरबादशाहपुर ब्लाक को टू-लेन से जोड़ने को मंजूरी मिल गई। जहां बरसठी मार्ग पर छह करोड़, मुंगराबादशाहपुर को चार करोड़ रुपये का बजट तैयार हुआ है। सड़कों को 7 मीटर चौड़ाई से बनाया जाएगा। महत्वपूर्ण परियोजना बीते काफी समय से लंबित था। जिसे शासन द्वारा स्वीकृति प्रदान कर दी गयी है।

मछलीशहर और मड़ियाहूं में योजना के तहत कार्य चल रहा है। इस पूरी परियोजना पर 10 से 15 करोड़ रुपये खर्च होने की अनुमान है। पीडब्ल्यूडी को निर्माण का जिम्मा सौंपा गया है। इस सड़क के बनने से आने जाने वालों को सहूलियत मिलेगी तो वही वाहनों को रफ्तार भी मिलेगी।

बरसठी में 5 किलोमीटर सड़क, मुंगराबादशाहपुर में 2.5 किलोमीटर सड़क, वही मड़ियाहूं में 650 मीटर, मछलीशहर में 2.5 किलोमीटर सड़क बनाने का कार्य शुरू हो चुका है। दोनों सड़कों पर तकरीबन 4 करोड़ रुपये खर्च होंगे।

इससे पहले फेज-3 में रामनगर ब्लाक को टू-लेन से जोड़ने की योजना तैयार किया गया है। इसके लिए जमीन का भी अधिग्रहण किया जाएगा। जिला मुख्यालयों को फोरलेन से जबकि ब्लाक को दो -लेन से जोड़ने की योजना काफी पहले तैयार की गई थी। लेकिन शासन के निर्देश पर पीडब्ल्यूडी की तरफ से ब्लाकों को टू-लेन से जोड़ने का प्रस्ताव तैयार कर भेजा था। जिसको अब मंजूरी मिल गयी है।

इससे पहले बता दे कि अधिकतर ब्लाक टू-लेन से जुड़ चुके हैं, शेष रह गए ब्लाकों को जोड़ने की प्रक्रिया भी शुरू कर दी गई है। निर्माण शुरू करने से पहले जरूरी औपचारिकताओं को पूरा किया जा रहा है। शासन की ओर से उठाया गया यह सराहनीय कदम है। जिससे आम लोगो को सुविधा मिलेगी जहां वाहनों को रफ्तार भी मिलेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *