जौनपुर : नहर में मिली डॉल्फिन, टीएसए और वन विभाग ने मछुआरों की मदद से पकड़ा

जौनपुर : मुंगराबादशाहपुर प्रयागराज रोड पर पुरऊपुर गांव में स्थित शारदा सहायक खण्ड 39 नहर में कहीं से डाल्फिन मछली बहकर आ गई। सूचना पाकर उसे पकड़ने के लिए टीएसए विभाग लखनऊ और वन विभाग जौनपुर की टीम मंगलवार मौके पर पहुंच गई। जहां टीएसए और वन विभाग उसी दिन पकड़ने का प्रयास किया मगर असफल रहे। वही बुधवार को डॉल्फिन को पकड़ने में लगी टीम ने कामयाबी हासिल किया।

बता दे कि कहीं से डॉल्फिन मछली बहकर पुरऊपुर गांव के समीप नहर में डाल्फिन मछली आगई थी। जहां पर रविवार सुबह जब किसी ने नहर में उतराते हुए मछली को देखा तो कानों कान इसकी खबर आग की तरह गांव सहित आसपास के क्षेत्रों में भी फैल गई। वही इसे देखने के लिए लोग उत्सुकता वश वहां पर काफी भीड़ एकत्र हो गई। वहां पर पहुंचे लोगों में मछली की फोटो खींचने की होड़ लग गई।

टीएसए व वन विभाग ने डॉल्फिन को पकड़ने में हुए सफल

टीएसए और वन विभाग की टीम मंगलवार को मछुआरों के माध्यम से नहर में जाल बिछाकर मछली को पकड़ने का प्रयास करना शुरू किया। मगर कामयाब नही रहे। मगर मछली आगे बहकर छनेहता गांव के पास चली गई थी। जहां पर टीम को बुधवार को उसे पकड़ने में सफलता प्राप्त किया। उसके बाद डॉल्फिन को वाहन से लादकर हंड़िया के पास गंगा नदी में छोड दिया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *