जौनपुर : टीकाकरण अभियान में सहयोग नही करने वाले स्कूलों पर डीएम हुए शख्त

जौनपुर : जिले में करीब एक माह से भी अधिक से चल रहे मिजिल्स-रूबेला टीकाकरण अभियान में धीमी गति से चल रही इस अभियान पर जिलाधिकारी अरविन्द मलप्पा बंगारी ने कडी़ नाराजगी जताते हुए शख्त निर्देश दिया है कि अभियान में जनपद के समस्त स्कूलों को सहयोग करे।

जिले में मिजिल्स-रूबेला टीकाकरण अभियान प्रारम्भ हुए करीब एक माह से अधिक हो चुका है। लेकिन जिलाधिकारी द्वारा बार-बार हिदायत देने के पश्चात भी अभी तक लक्ष्य को पुर्ण नही किया जा सका है। संज्ञान में आया है कि टीकाकरण अभियान में कुछ स्कूल और मदरसे इस अभियान में सहयोग नही कर रहे है। इसी सम्बंध में जिलाधिकारी ने आज कलेक्ट्रेट सभागार में निजी स्कूलों के प्रबधंक और मदरसों के प्रधानाचार्य के साथ बैठक किया। बैठक में जिलाधिकारी ने स्पष्ट निर्देश देते हुए कहा है कि जो भी स्कूल एवं मदरसे टीकाकरण अभियान में सहयोग नही करेंगे उनके खिलाफ शख्त शख्त कार्यवाही की जायेगी। इस दौरान उन्होने बेसिक शिक्षा अधिकारी को निर्देश दिया कि सहयोग न करने वाले स्कूलों के विरूद्व नियमानुसार मान्यता रद्द करने की कार्यवाही करे। जिलाधिकारी ने स्कूल प्रबंधकों से कहा कि टीकाकरण में छुटे हुए बच्चों की सूची मुख्य चिकित्साधिकारी को उपलब्ध कराते हुए टीकाकरण कराना सुनिश्चित करें।

इस अवसर पर डा0 आ0एन0 तिवारी, अल्पसंख्यक कल्याण विभाग से श्रीप्रकाश गौतम सहित स्कूलों एवं मदरसों के प्रधानाध्यापक गण/प्रबन्धक उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *