जौनपुर : खेल से शारीरिक प्रतिभा को निखारा जा सकता है : विधायक

जौनपुर : जिले के सुजानगंज प्रेमकापुरा गाँव मे आयोजित अंतर्जनपदीय क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन हुआ।

सुजानगंज : खेल से शारीरिक प्रतिभा को निखारा जा सकता है। खेल एक ऐसा माध्यम है जिससे न सिर्फ गाँव और क्षेत्र बल्कि देश और विदेशों तक अपना नाम रोशन कर सकते है। बल्कि खेल शिक्षा से कोई वास्ता नहीं है इसलिए यदि बच्चों का मन खेल के तरफ केंद्रित हो रहा है तो उसका मनोबल बढ़ाये। क्योकि खेल से शारीरिक प्रतिभा को निखार जा सकता है। उक्त वक्तव्य में विधायक बदलापुर रमेश मिश्र ने प्रेमकापूरा गांव में आयोजित अंतर्जनपदीय क्रिकेट टूर्नामेंट का उद्घाटन करते हुए कहा।

उन्होंने ये भी कहा कि यदि आप विधायक, सांसद बनेंगे तो आपकी पहचान एक प्रदेश से बाहर नहीं हो सकती लेकिन एक सफल खिलाडी को पूरी दुनिया पहचानती है। यदि बच्चों का मन खेल में लगता हो तो उसका सहयोग करें न कि असहयोग।

कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे अजय शंकर दुबे अज्जू ने कहा कि ग्रामीण स्तर पर भी इस तरह के आयोजन से युवाओं का भविष्य तय करता है। वही खिलाड़ियों को आपसी भाईचारे की तरह खेलना चाहिए।

एक सिक्के के दो पहलू है जीत और हार इसी से हमे सिख लेनी चाहिए। इस कार्यक्रम के संचालन संतोष द्विवेदी ने किया। जिसमे नरेंद्र दुबे, अरुण दुबे, विश्वम्भरनाथ, सुरेशचंद्र, ब्रह्मदेव व अन्य लोग उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *