November 24, 2020

Uttar Pradesh Samachar

Hindi News, Today Hindi News, Uttar Pradesh News

गोरखपुर : कश्मीर में बहा खून व्यर्थ नही जाएगा : अमित शाह

गोरखपुर : भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष व राज्यसभा सांसद अमित शाह गोरखपुर में पार्टी के किसान मोर्चा के राष्ट्रीय अधिवेशन के कार्यक्रम में पहुचें जहां उन्होंने कहा कि पुलवामा पर पूरे देश में रोष है, लेकिन मैं कहना चाहता हूं कि आपके द्वारा बनाई गई भाजपा की सरकार आतंकवाद के खिलाफ जीरो टॉलरेंस पर काम कर रही है। कश्मीर में बहा खून व्यर्थ नहीं जाएगा।

किसानों पर बोले अमित शाह

अमित शाह ने किसानों पर कहा कि यहां से किसान मोर्चा ऐसा संकल्प ले कर जाएं कि फिर से ऐसी सरकार बनाए जो इनको मूंहतोड़ जवाब दे। 70 साल तक जो भी सरकारें आईं उन्होंने किसानों को वोट बैंक समझ कर टुकड़ों में काम किया, लेकिन पहली बार नरेंद्र मोदी की सरकार टेक्नोलॉजी के आधार पर विकास करना शुरू किया है। इससे पहले किसान का यूरिया कारोबार में चला जाता था उसे यूरिया नहीं मिलता था, किसानों पर लाठियां चलती थीं। कांग्रेस के राज में यूरिया के लिए लाइन लगती थी। लेकिन नरेंद्र मोदी सरकार ने इसे नीम कोटेड कर दिया अब कालाबाजारी नहीं हो पाती है। एक छोटा से प्रयोग ने अरबों खरबों के कालाबाजरी को खत्म कर दी। ये प्रयोग किसानों के खेत के लिए बहुत बड़ा रहा है। शाह ने कहा हमारा देश कृषि प्रधान देश है। हमारे देश की पहचान ही कृषि और किसान है, देश की 60% आबादी कृषि पर ही निर्भर है और देश की GDP का 15% कृषि क्षेत्र से आता है, किसान के पसीने से आता है। मोदी जी की सरकार ने किसानों की सहायता राशि भी बढ़ायी और सहायता की पात्रता भी बढ़ाई है। किसानों की ज्यादा से ज्यादा सहायता मिले ये प्रयास हमारी सरकार ने किया है।

शाह ने राहुल गांधी पर जमकर कसा तंज

वही उन्होंने राहुल गांधी पर तंज कसते हुए कहा कि राहुल बाबा हमें सलाह देंगे जिन्हें ये नहीं पता कि आलू खेत के नीचे होता है या ऊपर, मैं कहता हूं वो मुझे खरीफ फसल के नाम लिखकर दे दें हम मान जाएंगे। देशभर में किसान अगर बदहाल था तो इसमें एक पार्टी कांग्रेस का योगदान रहा है। यूपीए की एक संस्कृति है झूठ बोलना, और बार-बार बोलना। राहुल बाबा गांव-गांव जाकर झूठ बोलने का काम कर रहे हैं। मैं राहुल बाबा से पूछना चहता हूं कि कर्नाटक में कितने किसानों का ऋण माफ किया। आपकी सरकार 10 साल तक थी, आपने किसानों के लिए क्या किया है। मैं राहुल बाबा और कंपनी को खुली चुनौती देता हूं कि आंकड़ें लेकर मैदान में आ जाये। जिसको चर्चा करनी है करे, भाजपा सरकार ने जितने समर्थन मूल्य से फसल की खरीद की है, इतना मूल्य अन्य किसी भी सरकार ने नहीं दिया है।

उक्त बातो में शाह ने कहा कि आजादी के बाद एक 5 साल के कार्यकाल में कृषि बजट में 80% तक की वृद्धि करने का काम केवल और केवल मोदी सरकार ने किया है। जब केंद्र में कांग्रेस सरकार थी, तो उन्होंने 3 करोड़ किसानों का 53 हजार करोड़ रुपये का ऋण माफ़ किया। अब मोदी जी जो योजना लेकर आये है, वह देश के 13 करोड़ किसानों के लिए है जिसके अंतर्गत प्रतिवर्ष 75 हजार करोड़ रुपये किसानों को दिए जायेंगे।भारतीय जनता पार्टी ने सर्वाधिक मेहनत करने वाला, प्रमाणिक, दूरदर्शी और लोकप्रिय प्रधानमंत्री देने का काम किया है। जहाँ कांग्रेस सरकार ने सहकारिता के माध्यम से किसानों को मात्र 23,635 करोड़ रुपये दिए वहीं मोदी जी ने 73,051 करोड़ रुपये की धनराशि वितरित किया है। वही इस कार्यक्रम में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष महेंद्रनाथ पाण्डेय शामिल रहे।