November 24, 2020

Uttar Pradesh Samachar

Hindi News, Today Hindi News, Uttar Pradesh News

गुजरात : मैं इंतजार अब लम्बा नहीं कर सकता। चुन-चुन के हिसाब लेना मेरी फितरत है : पीएम मोदी

गुजरात : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को गुजरात दौरे पर पहुचें जहां उन्होंने अहमदाबाद में एक रैली के दौरान पाकिस्तान, आतंकवाद सहित विपक्ष पर जमकर हमला बोला।

इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि उत्तरायन में जैसे लोग छत पर खड़े होकर पतंग उड़ाते हैं, वैसे ही आज छत पर खड़े होकर लोग अपनी मेट्रो का स्वागत कर रहे थे। आज मेरा भी वर्षो पुराना सपना पूरा हुआ है। की एक काम खत्म हुआ है और दूसरा काम शुरू हुआ है ये भी हमारी सरकार की एक विशेषता है। पूरे देश में 2014 में मेट्रो का नेटवर्क सिर्फ़ 250 किलोमीटर था। जो आज बढ़कर 650 किलोमीटर तक पहुँचा है। और देश के अलग-अलग हिस्सों में करीब 800 किलोमीटर मेट्रो रूट पर काम चल रहा है। वही इससे पहले कुछ देर पहले मैंने कॉमन-मोबिलिटी कार्ड की सुविधा का भी शुभारंभ किया है। ये कार्ड यात्रा करते समय आपकी तमाम दिक्कतों को दूर करने जा रहा है। इस दिक्कत को दूर करने के लिए ही ऑटोमेटिक फेयर कलेक्शन सिस्टम की व्यवस्था विकसित की गई थी। वन नेशन-वन कार्ड का सपना सच होने जा रहा है। कॉमन-मोबिलिटी कार्ड से आप पैसे भी निकाल पाएंगे, शॉपिंग कर पाएंगे और किसी भी मेट्रो या ट्रांसपोर्ट के अन्य साधन में भी वही कार्ड इस्तेमाल हो जाएगा। गुजरात के संतुलित विकास के लिए बीते 55 महीनों में सरकार ने उमर गांव से अंबाजी तक आदिवासी भाई-बहनों के लिए कार्य किया। इस क्षेत्र में ऑलवेदर कनेक्टिविटी दी जा चुकी है। यहां पानी की समस्या दूर करने के लिए 2,800 करोड़ रुपये की वॉटर सप्लाई योजनाओं पर कार्य चल रहा है। आज का दिन मेरे लिए एक और वजह से खास है। आज मेडीसिटी के विस्तार का सपना अहमदाबाद के लोगों को सारी स्वास्थ्य सेवाएं एक ही छत के नीचे देने का सपना पूरा हुआ है। एक साथ चार अस्पतालों का लोकार्पण किया गया है।

भ्र्ष्टाचार और आतंकवाद पर बोले पीएम

वही पीएम ने कहा कि भ्र्ष्टाचार से लड़ने की हो या फिर आतंकवाद से लड़ने की, हमारी नीति और नियत दोनों देश के सामने है। पीएम ने पुलवामा हमले पर बोला मैन सार्वजनिक तौर पर कहा था कि जो आग देश के दिल मे है, वही मेरे दिल मे भी है। अब उसे देश मे भी देखा है।

विपक्षियों पर बोले पीएम

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस दौरान विपक्ष पर भी जमकर हमला बोला उन्होंने कहा कि भारत मे विपक्ष के नेता जो बयानबाजी करते है, वे पाकिस्तान के अखबारों की हेडलाइन बन जाते है। क्या ये बात देशहित के लिए सही है.? मैं अब ज्यादा लंबा इंतजार नहीं कर सकता। चुन-चुन के हिसाब लेना मेरी फितरत है। ये हमारा सिद्धांत है कि देश के दुश्मनो अब घर में घुस के मारेंगे। 40 साल से आतंकवाद हिन्दुस्तान के सीने में गोलियां दाग रहा है, लेकिन वोट बैंक की राजनीति में डूबे लोग कदम उठाने से डरते थें। मुझे सत्ता की कुर्सी की परवाह नहीं है, मुझे चिंता मेरे देश की है और मेरे देश के लोगों की सुरक्षा की है। मोदी के किये गए कामों पर वाद-विवाद करिए किसने मना किया है? लेकिन देश हित के मसलों पर तो राजनीति मत कीजिए।