May 9, 2021

Uttar Pradesh Samachar

Hindi News, Today Hindi News, Uttar Pradesh News

क्या टूट जाएगा सपा-बसपा का गठबंधन, यादवों ने नही दिया हमे वोट : मायावती

लखनऊ : लोकसभा चुनाव सम्पन्न हो गए वही केंद्र में एक बार फिर प्रचंड बहुमत के साथ भाजपा की सरकार बन गई। वही दूसरी तरह यूपी में भाजपा को हराने के लिए सपा-बसपा ने गठबंधन कर के भाजपा को हार का मुह दिखाने के फिराक में था। मगर आप सपा-बसपा गठबंधन में अब टूटने की नौबत आगयी है।

जी हां बता दे कि लोकसभा चुनाव के हर के बाद बसपा अध्यक्ष मायावती ने कड़ी कार्यवाही करते हुए रविवार को कई राज्यों के लोकसभा प्रभारियों और प्रदेश अध्यक्षो को पद से हटा दिया है।

क्या अकेले चुनाव लड़ेगी बसपा..?

उत्तर-प्रदेश के राजनीति में एक बार फिर से हलचल उत्पन्न हो गई है। सूत्रों की अनुसार माना जा रहा है कि यूपी में होने वाले आगामी विधानसभा उपचुनाव में बसपा अकेले चुनाव लड़ेगी। इससे पहले लोकसभा चुनाव 2019 में सपा-बसपा गठबंधन का प्रदर्शन ठीक नही रहा। जिसमे समाजवादी पार्टी को 5 सीट और बसपा को 10 सीटे हांसिल हुई थी।

माना जा रहा है कि मायावती ने सोमवार को बसपा के बड़े नेताओं के के साथ बैठक की जिसमें संकेत मिल रहे है कि आगामी विधानसभा उपचुनाव में बसपा अकेले चुनाव लड़ेगी।

नही मिला यादवों का वोट…

इस बैठक में यह भी बात की गई कि लोकसभा चुनाव 2019 में यादवों का बसपा को वोट नही मिला है। इससे पहले बसपा सुप्रीमो मायावती ने रविवार को कई राज्यों के लोकसभा प्रभारियों और प्रदेश अध्यक्षो को पद से हटा दिया था।

वोटों के ट्रांसफर को लेकर उठाये सवाल…

बसपा सुप्रीमो मायावती ने बैठक में लोकसभा चुनाव में वोटों में ट्रांसफर को लेकर सवाल उठाए है। मायावती ने कहा बैठक में कहा चुनाव में बसपा के वोट तो समाजवादी पार्टी के उम्मीदवारों में पक्ष में पूरी तरह पड़े लेकिन समाजवादी समर्थक यादवों ने कई स्थानों पर बसपा के उम्मीदवारों को वोट नही दिए।

बसपा सुप्रीमो मायावती ने एक तरह से सपा पर वोटों के ट्रांसफर में फेल होने का आरोप लगाते हुए गठबंधन का भविष्य करीब-करीब तय कर दिया है। मायावती ने बसपा के बैठक में शिवपाल यादव को कई जगह पर यादव वोट को भाजपा के लिए ट्रांसफर करवा दिया।